ब्लैक ग्रेनाइट भारतीय रसोई प्लेटफार्मों, खिड़की के फ्रेम, दरवाजे के फ्रेम, इंडियन सिटिंग आदि के लिए उपयोग किया जाने वाला सबसे ज्यादा बिकने वाला पत्थर है।

आपके जैसे कई घर वाले, घर के लिए काले ग्रेनाइट खरीदने के लिए विभिन्न दुकानों का दौरा करते समय भ्रमित हो जाते हैं क्योंकि आपको हर अलग दुकान पर अलग-अलग दरे मिलती है।

क्योंकि काले ग्रेनाइट के इसी नाम के साथ, उदाहरण के लिए, टेलीफोन ब्लेक ग्रेनाइट जो काफी लोकप्रिय है, आपको यह कहीं पर रु.150 / – प्रति वर्ग फीट, कहीं पर रु.120 / – प्रति वर्ग फीट तो कहीं पर मिलेगा रु.200 / – प्रति वर्ग फीट

तो, ऐसा क्यों होता है।

सबसे पहले, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि काले ग्रेनाइट के लिए ऐसा कोई नाम नहीं है, काला ग्रेनाइट काला ग्रेनाइट है। यह नाम डीलर, आर्किटेक्ट और डिजाइनरों द्वारा दिया जाता है, जो अपने अनुसार नाम देते है। क्योंकि कोई भी कंपनी नहीं है जो ग्रेनाइट बनाती है और उसे नाम देती है। यह सीधा खदान से डीलर के पास पहोचता है।

और आपको यह बहुत मुश्केली होती है ढूंढ़ने में कि कौन सा असली है और दूसरे साइड दुकानदार भी आपको ब्लैक ग्रेनाइट, टेलीफोन ब्लैक, गैलेक्सी ब्लैक, जेट ब्लैक जैसे नाम लेकर भ्रमित कर देते है|

काले ग्रेनाइट लॉट की बेहतरीन गुणवत्ता बहुत अधिक मूल्य पर बिकती है जो आपके निकट के प्रत्येक डीलर के पास नहीं मिल सकती है।

सबसे बेहतर का मतलब है न्यूनतम धब्बों और दानों के साथ काले रंग की बहुत अच्छी गुणवत्ता।

जहां कुछ बहुत हल्के काले रंग के साथ कुछ बड़े धब्बे और दाने के साथ या मामूली दोष के साथ आता है, जिसे एक आम आदमी द्वारा पहचाना नहीं जा सकता है। तो, वह स्लैब कम कीमत पर बिकता है।

यह है कि आपको हर दुकान पर दर अंतर मिलता है।

इसलिए, आप केवल ग्रेनाइट के छोटे नमूने के आधार पर काले ग्रेनाइट का ऑर्डर नहीं करे, हम एक दुकान पर जाने का सुझाव देंगे और व्यक्तिगत रूप से काले ग्रेनाइट के स्लैब का चयन करे और तदनुसार अंतिम रूप दीजिये |